मनोरंजन

BOLLYWOOD: पहले दर्शकों ने नकारा और अब नेटफिलिक्स ने भी दिखाया आमिर खान को ठेंगा

BOLLYWOOD: बॉलीवुड में बायकाॅट की चक्की में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा बुरी तरह पीस गया, लेकिन अब भी आमिर खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है, बायकाॅट के बाद लाल सिंह चड्ढा पर जो असर पड़ेगा ये तो दिख ही रहा था लेकिन बाप रे बाप इतना तो खुद आमिर ने भी नहीं सोचा था।

BOLLYWOOD: आपको आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट्स आपको याद या भूल गए अगर भूल गए है तो कोई बात नहीं हम आपको याद दिला देते है। थ्री इडियट्स में एक कैरेक्टर था। जिसका नाम चतुर उर्फ साइलेंसर था। उसने फिल्म मैं एक डायलॉग बोला था “एक दिन तुम सब रोओगे और मैं हंसूंगा”।

शायद वो चतुर का डायलाॅग आमिर खान पर बिल्कुल फिट बैठ रहा है। आमिर की लाल सिंह चड्ढा का बहिष्कार न सिर्फ जनता ने बल्कि, अब तो लगता है कि OTT ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

इस फिल्म को बचाने में न तो आमिर खान का विक्टिम कार्ड काम आया और हद तो तब हो गई जब OTT पर भी कोई कंपनी आमिर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ को रिलीज करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

BOLLYWOOD: हम तो कहेंगे कि आमिर खान के सच में ही  बुरे दिन चल रहे हैं कि जो लोग कल तक उनके आगे हाथ फैलाए खड़े रहते थे। और आज वही उन्हें आँखें दिखा रहे है, ‘लाल सिंह चड्डा’  ने आमिर खान की इज्जत को इस कदर मिट्टी में मिला दिया है कि अब तो उनकी फ़िल्म को ओटीटी वाली कंपनियाँ भी ठेंगा दिखा रही है। कोई भी खरीदने को तैयार नहीं हो रहा है…..

कहां तो आमिर खान ने सिनेमाघरों में छह महीने तक फिल्म दिखाने की योजना बनाई थी लेकिन दर्शकों के नहीं आने की वजह से पहले वीकएंड में ही राष्ट्रवादियों ने आमिर खान की हवा निकाल दी। उसकी फिल्म के स्क्रीन्स कम होने लगे और आमिर खान और ‘लाल सिंह चड्डा’ दोनों ही दर्शकों के दुलार के लिए तरस गए।

BOLLYWOOD: भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पूरी तरह से धाराशायी हो गई। लाख प्रपंच और प्रचार प्रसार के बाद भी इस फिल्म को अब तक घरेलू कलेक्शन से महज 55.53 करोड़ रुपये मिले। जो कि उसकी लागत 180 करोड़ रुपये के बड़े बजट के मुकाबले ‘ऊट के मुंह में जीरे’ जैसी है…..

बता दें कि फ़िल्म की रिलीज को 11 दिन पूरे हो चूके हैं और आमिर खान ने सपने में भी नहीं सोचा होगा उसकी फिल्म सिनेमाहॉल से इतनी जल्दी उतर जाएगी। आपको तो पता ही होगा कि ott प्लेटफार्म भी एक जरिया होता है। किसी भी फिल्म को लोगो तक पहुंचाने का लेकिन क्या होता है की कभी- कभी सर मुंडाते ही ओले पड़ जाते है।

ये कहावत ऐसे ही ‘मिस्टर परफैक्सनिश्ट’ फिट नहीं होती। इसकी भी एक ठोस वजह है कि अब नेटफिलिक्स ने भी आमिर के सपनो को चकनाचूर कर दिया, जहाँ एक तरफ ये सुनने में आया था की नेटफ्लिक्स इस फिल्म को 150 करोड़ में खरीदने वाला था। वहीं अब नेटफ्लिक्स ने भी दर्शकों का मूड भाॅपते हुए हाथ खड़े कर दिए है क्योंकि उनका कहना है की जब दर्शकों ने ही मूवी को बायकाॅट कर दिया… तो हम इतनी बड़ी डील करके आपकी फिल्म को क्यों रिलीज़ करे ?

अब तो आलम ये है की ‘लाल सिंह चड्डा’ के लिए आमिर खान को खरीद्द्दार ही नहीं मिल रहे, अब ऐसे में मेकर्स फ़िल्म पर पैसा लगाने वाली कंपनी Viacom18 के ओटीपी प्लेटफॉर्म voot पर इसे रिलीज करने की तैयारी चल रही हैं।

अगर लाल सिंह चड्ढा voot पर रिलीज होती है तो शायद इसे कम लोग ही देख सकेंगे क्योंकि भारत में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स डिज़्नी प्लस, हॉटस्टार, ऐमज़ॉन प्राइम और नेटफ्लिक्स के पास ही है… तो ऐसे में लाल सिंह चड्ढा को भारी नुकसान होगा।

BOLLYWOOD: वहीं पिछले दिनों ऐसी भी खबरें थीं कि आमिर खान अपनी फ़िल्म को पाकिस्तान और चीन में रिलीज करने की भी तैयारी कर रहे हैं और कहा ये भी जा रहा था की आमिर खान को उम्मीद थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए तक का बिजनेस तो कर ही लेंगी। लेकिन पासा उल्टा पड़ गया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई।

‘लाल सिंह चड्डा’ के खिलाफ जिस तरह का निगेटिव कैम्पेन दिखा और ऐसी नाराजगी इससे पहले किसी भी भारतीय फिल्म के खिलाफ नजर नहीं आई। इसका असर यह रहा कि पहले ही दिन आमिर की फिल्म दर्शकों की उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाई…  जबकि फिल्म एक बेहतर माहौल में 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर इंडिया में रिलीज हुई थी।

लाल सिंह चड्ढा के बायकाॅट का ऐसा बिगुल बजा जिसकी गूंज अब तक आमिर खान को सुनाई देती है, लेकिन अपनी फ्लॉप फिल्म का दुखड़ा अब आमिर किसे सुनाए क्योंकि हर जगह से अब उनके लिए दरवाजे बंद हो चुके हैं।

इस पर सोने पर सुहागा ये हुआ कि अभिनेता अनुपम खेर ने भी अमिर खान को पुरानी गलतियों पर तंज़ कसते हुए कह दिया की “अगर आपने अतीत में कुछ कहा है, तो यह निश्चित रूप से आपको परेशान करेगा…

ट्विटर और सोशल मीडिया पर ऐसे ट्रेंड हमेशा चलते हैं। अचानक एक फिल्म को इतना महत्व क्यों दिया गया? आप सीधे क्यों नहीं कह देते कि लोगों को आपकी फिल्म पसंद नहीं आई?

देखिये अभी जो अनुपम खेर की फिल्म ‘द कश्मीरी फाइल्स’ आई थी उसका भी बायकाट किया गया था, लेकिन उस फिल्म में अनुपम खेर ने हिन्दू पंडित बनकर लोगो के दिलो में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे थे, तो बात सिंपल सी है की अगर आपकी कहानी में दम है तो उसे हिट होने से कोई नहीं रोक सकता…

ये भी पढे़…

ED RAID: झारखंड सीएम के करीबी प्रेम प्रकाश पर अवैध खनन मामले में ED का छापा, दो AK-47 बरामद
Bihar: “ED, CBI की नहीं भाजपा की रेड, हम बिहारी है टिकाऊ है, बिकाऊ नहीं”- मनोज झा

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

रायबरेली और अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, जानिए कौन देगा स्मृति ईरानी को टक्कर

नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर…

4 hours ago

IPL 2024: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 1 रन से हराया

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

5 hours ago

IPL 2024: कोलकाता और मुंबई के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 hours ago

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

1 day ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

1 day ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

1 day ago