ताजा ख़बरें

Kavad Yatra: कावड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, कहा-“धार्मिक यात्राओं और जुलूस में शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए”…

Kavad Yatra: कावड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी ने प्रसासन को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि “धार्मिक यात्राओं और जुलूस में शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए”…

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे मामलों पर नजर रखे जाने की जरूरत है। कावड़ियों के रात्रि विश्राम पर क्षेत्र में सुरक्षा और जनसुविधा के पर्याप्त इंतजाम होने चाहिए। पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग करे। PRV-112 एक्टिव रहे।

Kavad Yatra: सीएम योगीसड़कों पर किसी भी प्रकार के धार्मिक क्रियाकलाप की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए

Kavad Yatra: योगी ने कहा कि सड़क आमआदमी के लिए होती है। ट्रैफिक रोक कर सड़कों पर किसी प्रकार के धार्मिक क्रियाकलाप की अनुमति नहीं है। इस बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश दिए जा चुके हैं, जीरो टॉलरेंस के साथ इसका कड़ाई से पालन कराया जाए।

इतना ही नहीं, धार्मिक यात्राओं और जुलूस में शस्त्र का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। ऐसी कोई घटना न हो, जिससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हो। जुलूस में परंपरागत वाद्य यंत्र बजाए जा सकते हैं।

Kavad Yatra: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लगभग दो वर्ष के बाद कावड़ यात्रा आयोजित हो रही है। ऐसे में श्रद्धालुओं का उत्साहित होना स्वाभाविक है। बड़ी संख्या में लोग जलाभिषेक के लिए आएंगे। इसलिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

उन्होंने सभी कांवड संघो का पंजीकरण कराने का निर्देश दिया है। अप्रिय घटना की सूचना पर बिना विलंब के डीएम और एसपी को खुद मौके पर पहुंचने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सेक्टर स्कीम लागू करके चौकसी का पुख्ता इतंजाम करें। 

गौरतलब है कि सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो गया है और भगवान शिव की कृपा बरसाने वाली पावन शिवरात्रि इस साल श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि यानि 26 जुलाई 2022 को मनाई जाएगी। 

बता दें कि शिवरात्री पर महादेव को जलाभिषेक करने का शुभ मुहूर्त सायंकाल 07:23 बजे से प्रारंभ होकर 09:27 मिनट तक रहेगा।  शिवरात्रि पर भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने से साधक पर शीघ्र ही शिव कृपा बरसती है।

ये भी पढ़े…
Lulu Mall Update: सीएम योगी ने लुलु माॅल को लेकर दिया आदेश, प्रशासन अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटे
श्रावण मास: सावन का महीना आज से शुरू, पूरे महीने गूँजेगा बोल बम का जयकारा, यूपी में काबड़ के दौरान माँस-मदिरा बेचने पर रहेगी रोक
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

5 hours ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

10 hours ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

10 hours ago

IPL 2024:आज भिड़ेंगे चेन्नई के थाला और पंजाब के किंग्स जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स…

1 day ago

IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, स्टोइनिस ने खेली शानदार पारी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 48 वां मुकाबला लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स और मुंबई…

1 day ago