Maharshtra Crisis: शिवसेना नेता संजय राउत- “जो ED के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता,” वहीं शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की सरकार कभी भी गिर सकती है…

Maharshtra Crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है। उद्धव ठाकरे और शरद पवार महराष्ट्र की राजनीति पर पैनी नजर रखे हुए है और अब एनसीपी के अध्यक्ष और राजनीति के पितामह कहे जाने वाले शरद पवार ने इशारा कर दिया है कि कभी भी महाराष्ट्र की सरकार गिर सकती है और उन्होंने कहा कि अब विपक्ष में बैठने के लिए तैयार रहे।    

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र की पल-पल बदलती राजनीतिक स्थिति को लेकर कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है। किस हालात और किस दबाव में उन लोगों ने हमारा साथ छोड़ा उसका खुलासा जल्द होगा… हमारे संपर्क में लगभग 20 विधायक हैं और जब वे मुंबई आएंगे तब इसका खुलासा होगा। जो ED के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता।

Maharshtra Crisis: आप को बता दें की सुबह से ही महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गयी है। पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर ने गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में मोजूद महाराष्ट्र बागी विधायकों से मुलाकात की। 

Maharshtra Crisis: वहीं महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि एक भाजपा पार्टी थी अटल बिहारी वाजपेयी साहब की जिसने 1 वोट कम होने की वजह से सरकार को लात मार दी और दूसरी भाजपा पार्टी ये है जो जोड़-तोड़ की सरकार बनाने में और विधायक खरीदने में विश्वास रखती है।

उन्होंने आगे कहा कि लोग भाजपा को हराने के लिए वोट करते हैं लेकिन भाजपा विधायक खरीद कर कृत्रिम बहुमत बनाने की कोशिश करती है। ये लोग देख रहे हैं और सही समय पर इसका जवाब भाजपा से लेंगे।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के पास अब केवल दो ही विकल्प है। पहला विकल्प ये है कि शरद पवार की सलाह मानते हुए उद्धव ठाकरे सरकार की बागडोर बागी विधायक एकनाथ शिंदे को सौंप दें। हालांकि, इसकी संभवना कम ही मजर आ रही है और दूसरा विकल्प ये है कि उद्धव ठाकरे फ्लोर टेस्ट के लिए जाए। दूसरे विकल्प के बारे में शिवसेना सोच रही है और फ्लोर टेस्ट की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। संजय राउत पहले ही फ्लोर टेस्ट के बारे में कह चुके है।

Maharashtra: बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना, उद्धव ठाकरे के राज में कितनी बदली?
Maharashtra: महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा जारी, मातोश्री पहुंचने के बाद उद्धव ठाकरे सीएम पद से देंगे इस्तीफा?

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

T-20 World Cup:T-20 वर्ल्ड कप के लिए माइकल वॉन ने चुनी टॉप 4 टीमें, इस टीम को नहीं दिया मौका फैंस भड़के

T-20 World Cup:इंग्‍लैंड के पूर्व बल्लेबाज और कप्‍तान माइकल वॉन ने आगामी T-20 वर्ल्‍ड कप…

7 hours ago

IPL 2024:राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा रोमांचक मैच जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50 वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के…

12 hours ago

IPL 2024: पंजाब ने चेन्नई को 7 विकेट से रौंदा, जारी रखी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब…

13 hours ago

IPL 2024:आज भिड़ेंगे चेन्नई के थाला और पंजाब के किंग्स जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49 वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स…

2 days ago

IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया, स्टोइनिस ने खेली शानदार पारी

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 48 वां मुकाबला लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स और मुंबई…

2 days ago