Breaking News

England:स्मिथविक में मुस्लिमों का प्रदर्शन-मंदिर के दीवार पर चढ़कर लगाए अल्लाह-हू-अकबर के नारे

England: इस्लामिक देशों में अगर हिंदुओं के तीर्थ स्थलों पर हमले हो तो समझा जा सकता है कि वहां के लोग और सरकार दोनों ही हिंदुओं और भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है और अगर ये मान भी लिया जाए कि वहां कि सरकार शामिल भी न है लेकिन उनका मौन समर्थन जरूर है। पाकिस्तान में तो अक्सर ऐसा सुनने को और देखने को मिल जाता है कि हिंदुओं के ऊपर अत्याचार होता है और कई बार हिंदुओं के मंदिरों पर विशेष संप्रदाय के लोग हमला करके वहां पर स्थित भगवान की मुर्तियों को तोड़ भी देते है।

England: ऐसा ही मामला अगर सबसे आधुनिक देश और करीब करीब पूरे विश्व पर राज करने वाले देश इंग्लैंड में हो तो आप इसको क्ये कहेंगे? ऐसी ही एक घटना इंग्लैंड के स्मिथविक में हुई जहां पर मुस्लिमों ने मंदिर की दीवार पर चढ़कर अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए। इसके पहले लीसेस्टर शहर में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच झड़पें हुईं। यहां तनाव अभी भी बना हुआ है।

गौरतलब है कि घटना के चश्मदीद राधारमण दास बताते है कि जब हम सब सो रहे थे, बर्मिंघम में मुसलमानों ने एक और हिंदू मंदिर पर हमला किया, “अल्लाह हू अकबरचिल्लाते हुए मंदिर पर चढ़ गए। उन्होंने पूरे हिंदू पड़ोस को बंधक बना लिया। हिंदुओं को सबक सिखाने के लिए मुसलमानों की इस सभा का खूब प्रचार किया गया, लेकिन यूके पुलिस ने इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

England: स्मिथविक शहर में हुए प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें करीब 200 लोग मुस्लिम स्पॉन लेन स्थित दुर्गा भवन हिंदू मंदिर की ओर बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। और कुछ लोग दीवार पर चढ़कर अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने लगे। मंदीर पर लगे भगवा ध्वज को उखाड़ फेंका।

जब सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की और साथ ही पुलिस ने वहां पर विशेष संप्रदाय के लोगों से शांति की अपील की। लेकिन, उन पर कोई फर्क नही पड़ा।

England: आप को बता दें कि हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच झड़पों की शुरुआत 28 अगस्त को दुबई में भारत के खिलाफ खेले गए एशिया कप मैच में पाकिस्तान की हार के बाद हुई थी। इसके बाद से ही शांति से प्रदर्शनों की अपील की जा रही है।

सोशल मीडिया पर इसके लिए पोस्टर जारी किए गए हैं। बर्मिंघम वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मिथविक में ‘अपना मुस्लिम’ नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दुर्गा भवन मंदिर के बाहर ‘शांतिपूर्ण विरोध’ का आह्वान किया गया था।

इससे पहले लीसेस्टर में 6 सितंबर को हिंदू-मुस्लिम विवाद की शुरूआत हुई थी। लीसेस्टर शहर के बेलग्रेव इलाके के मेल्टन रोड पर हिंसा हुई थी। यहां गुस्साए पाकिस्तानी मुसलमानों ने हिंदुओं पर हमला कर दिया था। उस समय पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में ले लिया था।

लीसेस्टर पुलिस के चीफ कॉन्स्टेबल रॉब निक्सन ने बताया था कि लोग धार्मिक इमारत के ऊपर लगे झंडे उतार रहे थे। एक वायरल वीडियो में एक शख्स लीसेस्टर के मेल्टन रोड पर धार्मिक इमारत के बाहर लगे झंडे को हटाते हुए भी दिखाई दिया था।

England: उन्होंने ये भी बताया कि पुलिस को किसी से भी पूछताछ के अधिकार दिए गए
 लीसेस्टर पुलिस ने डिस्पर्सल ऑर्डर जारी किया है। इसके तहत किसी को भी रोका जा सकता है और पूछताछ की जा सकती है। 16 साल से कम उम्र के लोगों से घरों में रहने के लिए कहा गया है। अब तक पुलिस ने इस मामले में 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। चीफ कॉन्स्टेबल रॉब निक्सन के मुताबिक, पुलिस का अभियान अभी जारी रहेगा।

दोनों समुदायों ने हमले के आरोप लगाए 
कुछ हिंदू समूहों का दावा है कि मुस्लिमों की बड़ी आबादी वाले शहर बर्मिंघम से कुछ मुस्लिमों का समूह लीसेस्टर आ रहे हैं और हिंदूओं को धमका रहे हैं।

वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी हिंदुओं के उपर भी हमले के आरोप लगाए हैं। एक्टिविस्ट माजिद फ्रीमैन ने भी हिंदूवादी समूहों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने भी  मस्जिद के बाहर धार्मिक नारे लगाए और सड़क पर मौजूद समुदाय के लोगों पर हमले किए।

ये भी पढे…

Raju Srivastav: नहीं रहे काॅमेडी किंग राजू श्रीवास्तव, सबको हंसाने वाला आज सबको रूला गया
Yogi Mandir: भक्त ने बनाया योगी आदित्यनाथ का मंदिर, पूरी श्रृद्धा से करता है पूजा, मोदी और सोनिया का भी है भव्य मंदिर

Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में पहला और आईपीएल का…

2 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर ने गुजरात को 4 विकेट से दी मात, प्वाइंट टेबल में लगाई 3 कदम की छलांग

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

2 hours ago

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें,ED ने दर्ज किया मनी लांड्रिंग केस

ED: यूट्यूबर एल्विश यादव सांप तस्करी केस के बाद एक बार फिर मुश्किल में आ…

20 hours ago

IPL 2024:बैंगलोर और गुजरात के बीच खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस…

1 day ago

IPL 2024:12 साल बाद कोलकाता ने मुंबई को उसके घर में 24 रनों से हराया, स्टार्क के आगे नेस्तानाबूत हुई मुंबई

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 51 वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स…

1 day ago

2024 Lok Sabha Election:राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर पीएम मोदी ने तंज कसा,बोले – डरो मत,भागो मत

2024 Lok Sabha Election:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी पर…

2 days ago