Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के सीएम पहुंचे अयोध्या, कैबिनेट संग किए रामलला के दर्शन

Bhajan Lal Sharma: सीएम भजनलाल शर्मा अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। सीएम भजनलाल शर्मा सोमवार सुबह 8:05 पर जयपुर से दो चार्टर प्लेन के जरिए पूरी कैबिनेट, विधायक, सांसद और पार्टी पदाधिकारियों के साथ अयोध्या रवाना हुए। सुबह 9:35 बजे अयोध्या पहुंचे। इस मौके पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि आज बड़ी प्रसन्नता हो रही है, पहले कई बार अयोध्या गया तो रामलला के दर्शन मुझे टेंट में करने पड़े। हम सौभाग्यशाली हैं कि आज हमें रामलला के दर्शन भव्य और दिव्य मंदिर में होंगे।

राम हमारे रोम-रोम में हैं, राम हमारी आस्था के ही नहीं बल्कि हमारे राष्ट्र के, पूरी दुनिया के आराध्य हैं। रामलला के दर्शन के लिए हमारी पूरी कैबिनेट हमारे सभी विधायक और सांसद आज दर्शन का लाभ लेंगे। हम राजस्थान और देश की खुशहाली की कामना करेंगे। हमारा प्रदेश और हमारा देश 21वीं सदी में दुनिया का सिरमौर बने यही रामलला से प्रार्थना करेंगे।

लोकसभा से पहले क्या संदेश देना चाहती बीजेपी?

बीजेपी लोकसभा चुनावों में राम मंदिर के मुद्दे को भुनाने की कोशिश में लगी है। यही वजह है कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। राजस्थान से पहले मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव भी अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

बीजेपी अलग-अलग राज्यों में इस तरह की कवायद के जरिए हिन्दुत्व का मैसेज देना चाहती है, जिससे चुनाव में इसका सीधा लाभ मिल सके। अब तक बीजेपी राम मंदिर बनाने के नाम पर जनता से समर्थन मांगती आई, लेकिन अब राम मंदिर बनने के बाद इसका श्रेय लेने में भी पीछे नहीं रहना चाहती है।

मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं: भजनलाल शर्मा

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने रामलला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे आज यहां अयोध्या शहर पहुंचकर खुशी हो रही है… मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं… मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि रामलला का इतना भव्य मंदिर बना है। राम हमारे रोम रोम में बसे हैं।”

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीरामजन्मभूमि मंदिर दर्शन यात्रा अभियान चलाया गया। यह अभियान 6 फरवरी से शुरू किया गया था। इस अभियान में न सिर्फ देशभर से श्रद्धालु 295 ट्रेनों से अयोध्या आए, बल्कि उनके रहने और भोजन आदि की निशुल्क व्यवस्था की गई। पर्दे के पीछे रह कर पूरे अभियान की मॉनिटरिंग भाजपा का शीर्ष नेतृत्व करता रहा। अभियान के तहत अब तक चार लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए है।

राम मंदिर के मुख्य शिखर और एक अन्य शिखर के निर्माण का काम भी तेजी से जारी है और इस साल दिसंबर तक इसे पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। राम मंदिर ट्रस्ट ने जानकारी दी है कि राम मंदिर के दोनों शिखर 300 दिन में तैयार हो जाएंगे, मंदिर का मुख्य शिखर 161 फुट ऊंचा बनाया जा रहा है, इस पर सोने की परत चढ़ाई जाएगी। राम मंदिर में कुल पांच शिखर होंगे, इनमें से तीन इसी साल 22 जनवरी को हुए प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले तैयार किए जा चुके थे। मानसून आने से पहले ‘परकोटा’ भी तैयार हो जाएगा, यात्रियों को बारिश और धूप से बचाने के लिए परकोटा बनाने का काम भी तेजी से जारी है।

Bhajan Lal Sharma: अयोध्या पहुंचकर कार्यक्रम में हुए शामिल

इसी क्रम में सोमवार को सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal) अपनी कैबिनेट, विधायक, सांसद, पार्टी पदाधिकारियों के साथ सुबह अयोध्या के लिए जयपुर से रवाना हुए। सीएम भजनलाल शर्मा अयोध्या पहुंचकर एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहे। सीएम दोपहर 2:25 से 3:25 के बीच पूरी कैबिनेट के साथ रामलला के दर्शन करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे अयोध्या से जयपुर के लिए रवाना होंगे।

Written By: Swati Singh

ये भी पढ़ें..

सलमान खान के बॉडीगार्ड की महीने की सैलरी कितनी, जानकर आप हो जाएंगे हैरान

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।