WORLD CUP हारने पर राजनीति शुरू, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया पनौती

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के जगह वानखेड़े में मैच होता, हम जीत जाते- संजय राउत

WORLD CUP का आगाज 5 अक्टूबर को हुआ था, जिसकी मेजबानी भारत ने की थी। वहीं WORLD CUP में भारत का प्रदर्शन बहतरीन रहा था। भारत ने लगातार 10 मैच जीतकर देश को गोरान्वित किया। WORLD CUP के फाइनल मैच  में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने QUALIFY किया था। ये फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार 19 नवंबर को खेला गया, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम 240 रनों पर सिमट गई थी और ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का लक्ष्य रखा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य पूरा करने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया छठी बार WORLD CUP जीती। ट्रेविस हेड ने भारत के खिलाफ उम्दा पारी खेली,  120 बॉल में 137 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था। WORLD CUP में भारत के हार जाने से देश के करोड़ो लोगों को दिल टूट गया।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और अन्य खिलाड़ी रोते हुए नज़र आए। सभी भारतवासियों के लिए भावनात्मक पल था।ये किसी का पहला तो किसी का आखरी WORLD CUP था। सभी खिलाड़ियों ने मैच जीतने के लिए जी-जान लगा दी, लेकिन कहते है ना कि अगर अपने साथ देदे तो किस्मत साथ नहीं देती, वहीं भारतीय टीम के साथ हुआ।

आपको ये भी बता दें कि पीएम मोदी का स्टेडियम में बैठकर LIVE मैच देखना, WORLD CUP में भारत का हार जाना और फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने के बाद राजनीति शुरू हो गई है। वहीं कल (21 नवंबर) को कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के जालौर में जनसभा को संबोधित करते हुए और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा-भला हमारे लड़के जीत रहे थे, लेकिन पनौती ने हरवा दिया।

युवा नेता ने यहा पनौती पीएम मोदी को कहा। उन्होंने तो PM की नई FULL FORM बताई पनौती मोदी। राहुल गांधी पीएम मोदी को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव है, जिसके चलते कांग्रेस और बीजेपी लगातार रैलियां कर रही है, उसी दौरान राहुल गांधी ने पीएम को पनौती बताया।

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने भी पीएम को कटुवचन बोलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने तो ये तक कह दिया, किसने कहा था मुँह उठा कर पहुँच जाओ। नाम तो पहले से ही था पनौती।” किसी ने पनौती बताया तो किसी ने स्टेडियम पर सवाल उठाए।

दूसरी तरफ आपको ये भी बता दे कि शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा कि हमारी क्रिकेट टीम बहुत होनहार और कामयाब टीम है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में हमने 10 मैच अच्छे से खेले। लेकिन राउत ने  टिप्पणी कर ये कहा कि अगर ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की जगह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होता तो हम फाइनल जीत जाते। वहीं यूपी में भी अब राजनीति शुरू हो गई है। सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी टिप्पणी कर कहा है कि अगर वर्ल्ड कप फाइनल गुजरात की बजाय लखनऊ के अटल बिहारी वाजपाई स्टेडियम में खेला जाता तो लोग आशीर्वाद देते और टीम इंडिया फाइनल जीतती।

पीएम को पनौती बताने वाले राहुल गांधी को ये नहीं पता कि संसद में कैसा व्यवहार करना चाहिए? वे संसद में अजीबो-गरीब हरकत करते है कभी आंख मारते है तो कभी सार्वजनिक मंच पर ऐसी हरकत करते है जो हमारी संस्कृति से मेल नहीं खाता। अक्सर पीएम के बारे में आपत्तिजनक टिपपणियां करते है, विदेशों में जाकर अपने देश की बुराइयां करते है। टुकड़े-टुकड़े गैंग जैसे गैंग और लोगों का साथ देते है। पीएम मोदी के 9 साल के कार्यकाल में देश ने प्रगृति की, विश्व का मान बढ़ाया G20 की मेजबानी करके। चंद्रयान जैसी सफलता, महिलाओं को पहचान और सम्मान मिले उसके लिए महिला आरक्षण बिल। पीएम मोदी को सपना है कि देश की अर्थव्यवस्था पांचवे स्थान से तीसरे स्थान पर लानी है। लेकिन राहुल गांधी को कौन समझाए कि पीएम मोदी पनौती नहीं देश की शोभा है। राहुल गांधी अक्सर कहते है कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे, लेकिन पीएम के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर और देश में नफरत फैलाकर कौन सी मोहब्बत की दुकान खोलेंगे।

रागिनी नायक ने पीएम के लिए कहा था कि मुँह उठा कर पहुँच जाओ, इन विपक्षियों से क्या उम्मीद की जा सकती है, मोदी देश के पीएम है उन्हें कही जाने के लिए किसी प्रवक्ता या नेता की PERMISSION की जरूरत नहीं है। खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पीएम मैच देखने गए थे। पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में सभी सिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया जब खिलाड़ी मायूस और हताश थे, तब राहुल गांधी कहा थे या फिर अखिलेश यादव क्यों नहीं आए। तब सिर्फ पीएम मोदी खिलाड़ियों के साथ थे, उनका मनोबल बढ़ाने के लिए।

राहुल गांधी के पनौती वाले बयान से बीजेपी भड़क उठी है। वहीं  राहुल के आपत्तिजनक बयान पर  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत की राजनीति के राहु और केतु हैं। भारत के भविष्य पर जितने भी ग्रहण आए ये गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी के कारण ही आए हैं।”

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ और भारत ने पाक को हरा दिया तब विपक्षियों ने तो नहीं कहा कि गुजरात का स्टेडियम पनौती है या वो मैच लखनऊ, वानखेड़े में होना चाहिए था। ये विपक्षियों का दोगलापन है, इनका लक्ष्य पीएम मोदी को 2024 से हटाना है।

 

 

 

 

 

 

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।