Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ने निकले कांग्रेसियों में खूब चले लाठी-डंडे, एक-दूसरे को खूब तोड़ा

bharat jodo yatra, up

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेसी खुद बिखर गये। पैदल यात्रा कर राहुल गांधी पूरे देश को एक धागे में बांधना चाहते हैं। लेकिन उन्हीं के साथ यात्रा में चल रहे कार्यकर्ता खुद दो पक्षों में बंटकर हिंसा पर उतर आये। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्‍तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पहुंची थी। जहां कांग्रेस की इस यात्रा में जमकर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चले हैं।

कांग्रेसियों ने एक दूसरे की लाठी-डंडे और लात घूंसे से दौड़ा-दौड़ाकर जमकर पिटाई की है। दो गुटों में भिड़ंत के चलते अफरा-तफरी मच गई। पद यात्रा में अराजकता के चलते कई राहगीर और पटरी दुकानदार भी प्रभावित हुए हैं। किसी को चोट आई तो किसी का पूरा ठेला ही मारपीट में पलट गया है।

Bharat Jodo Yatra: आपको बता दें, क‍ि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरह प्रादेशिक स्तर पर स्थानीय कांग्रेस नेता अपने-अपने जिले में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। कौशांबी जिले के भरवारी नगर पालिका के रोही बाईपास से भरवारी कस्बा होते हुए कांग्रेस नेताओं ने पद यात्रा निकाली थी। यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय राय कर रहे थे।

बाईपास से शुरू होकर यात्रा भरवारी रेलवे फाटक के पास पहुंची। इसी दौरान कांग्रेस के पीसीसी सदस्य और प्रयागराज के हटवा के पूर्व प्रधान के समर्थक अजय राय के साथ चलने के लिए आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते कहासुनी मारपीट में बदल गई।

आपको ये भी बता दें, कि सड़क पर खुलेआम कांग्रेसियों ने आपस में एक दूसरे के ऊपर लाठी-डंडे और पत्थर चलाते दिखे। पद यात्रा में अफरा तफरी मच गई। एएसपी समर बहादुर ने बताया कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुख्य अतिथि के साथ चलने को लेकर कांग्रेसियों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है।

Bharat Jodo Yatra: यात्रा में मारपीट कर अराजकता फैलाने वाले दो लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो फुटेज के आधार पर बाकी लोगों की पहचान कर तहरीर मिलने पर आगे की आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें..

Bharat Jodo Yatra: ब्रेक के दौरान ‘केसरिया तेरा इश्क है पिया’ पर यात्रियों के साथ खूब थिरके पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह

Rajasthan: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग की खोज का जश्न मनाने वाले यूट्यूबर को कोटा पुलिस ने किया परेशान, शुभम शिकारी ने गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।