Cricket News: IPL 2023 से बाहर हुए पंत, वनडे वर्ल्ड कप खेलने पर गहराया..

Cricket News: IPL 2023 से बाहर हुए पंत, वनडे वर्ल्ड कप खेलने पर गहराया संकट

Risabh Pant

Cricket News: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत का एक्सीडेंट होने के बाद आने वाले समय में होने वाले IPL, एशिया कप व वनडे वर्ल्डकप जैसे टूर्नामेंट्स में प्रतिभाग करने पर संकट मडरा गया है। इनसाइड स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम के सूत्र के हवाले से बताया है, कि अस्पताल के डॉक्टरों का मानना है पंत को मैदान पर वापसी करने के लिए कम से कम 8-9 महीने लगेंगे। इसका मतलब है, न केवल वह आईपीएल 2023 को मिस बल्कि अक्टूबर में एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप भी मिस करेंगे।

आपको बता दें, कि बीते 30 दिसंबर को दिल्ली से रूड़की जाने के दौरान पंत की कार डिवाइडर से टकरा गई थी। जिसमें गंभीर रूप से ऋषभ पंत घायल हो गये थे। अब पंत को देहरादून से एयरलिफ्ट किए जाने के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुंबई के अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उनकी जांच की और उनकी हालत स्थिर थी। उनके घुटने में दो लिगामेंट फट गए हैं।

ऋषभ पंत की चोट के बारे में बताया जा रहा है, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से इस बात की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और वह कबतक मैदान पर वापसी कर सकते हैं। लेकिन अलगअलग मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि पंत को मैदान पर वापस लौटने में सालभर का वक्त लग सकता है। अगर ऐसा होता है तो पंत सिर्फ आईपीएल 2023 ही नहीं, बल्कि इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड में भी नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई मेडिकल टीम के करीबी सूत्र ने हवाला देते हुए कहा है, कि अभी चोट कितनी गहरी है, इसके बारे में बता नहीं सकते। अगले 3-4 दिन में स्थिति साफ हो सकती है, लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों का मानना है कि पंत का लिगामेंट टीयर गंभीर है और विकेटकीपर को मैदान पर जिस तरह के वर्कलोड का सामना करना पड़ता है। उससे लगता है कि उन्हें मैदान पर वापसी करने में 8-9 महीने लग सकते हैं।

ये भी पढ़ें..

Rishabh Pant: दुर्घटना से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य जिनसे आप भी अनजान होंगे

IND VS PAK: भारत-पाक टेस्ट की मेजबानी को इच्छुक है MCC, ऑस्ट्रलिया में हो सकती है दोनों की भिड़ंत

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.