Common Wealth Games 2022 Live: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला रजत पदक...

Common Wealth Games 2022 Live: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला रजत पदक, पीएम मोदी ने संकेत सरगर को दी बधाई

Common Weralth Games 2022

Common Wealth Games 2022 Live: काॅमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन आज भारत के संकेत सरगर ने वेटलिफ्टिंग के 55 किलोंग्राम वर्ग में 248 किलोग्राम का भार उठाकर रजत पदक अपने नाम किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काॅमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के 55 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने के लिए वेटलिफ्टर संकेत सरगर को बधाई दी।

Common Wealth Games 2022 Live: बता दें कि मलेशिया के अनिक कसदन ने 249 किलोग्राम का भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता और श्रीलंका की दिलंका कुमारा ने 225 किलोग्राम का भार उठाकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

Common Wealth Games 2022 Live: संकेत सरगर- “मैं खुश हूं लेकिन मैं खुद से नाराज भी हूं क्योंकि मुझे स्वर्ण पदक जीतना था”

 वहीं संकेत महादेव सरगर ने रजत पदक जीतने के बाद खुशी जताते हुए कहा कि “मैं खुश हूं लेकिन मैं खुद से नाराज भी हूं क्योंकि मुझे स्वर्ण पदक जीतना था और मैंने स्वर्ण पदक के लिए तैयारी भी की थी। मैं 4 साल से स्वर्ण पदक के लिए तैयारी कर रहा था और स्वर्ण पदक एक कदम की दूरी पर था। मुझे इस पदक के मिलने पर खुशी है कि ये देश का पहला पदक है।”

Common Wealth Games 2022 Live: वहीं संकेत के रजक पदक जीतने के बाद उसके पिता महादेव सरगर ने कहा कि मेरे बेटे ने भारत को पहला पदक दिया है इससे हम बहुत खुश हैं।

आपको बता दें कि कौन है संकेत सरगर?

महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले संकेत महादेव सरगर ने पिछले साल दिसंबर में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में नेशल रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता थ।

उन्होंनेस्नैचमें 113 किलोग्राम का वजन उठाकर गोल्ड जीता था औऱ इसी गोल्ड से उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाई किया था। 21 वर्षीय संकेत महादेव सरगर खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2020 के भी चैंपियन रह चुके है।

ये भी पढे…

Common Wealth Games 2022: काॅमनवेल्थ गेम्स का हुआ श्रीगणेश, पीएम ने खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं
Love Triangle: साली की सगाई पर फूट-फूट कर रोया जीजा, वजह जानकर पत्नी के उड़े होश
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.