Hanuman chalisha on loudspeaker: महाराष्ट्र से यूपी के अलीगढ़ पहुँचा लाउडस्पीकर.

Hanuman chalisha on loudspeaker: महाराष्ट्र से यूपी के अलीगढ़ पहुँचा लाउडस्पीकर विवाद का शोर, लाउडस्पीकर से किया हनुमान चालीसा का पाठ

Hanuman chalisha on loudspeaker

Hanuman chalisha on loudspeaker: अलीगढ़ में ABVP की ओर से 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगी गई है, लेकिन अभी तक अनुमति मिलने पर ABVP भी प्रशासन को अल्टीमेटम दे रहा है ABVP के एक पूर्व नेता बलदेव चौधरी ने कहा कि अगर प्रशासन हमें अनुमति नहीं देता है और उसकी कोई ठोस वजह नहीं बताता है तो हम बिना इजाजत के भी अगले मंगलवार यानि 19 तारीख को लाउडस्पीकर लगाएंगे।

Hanuman chalisha on loudspeaker: अलीगढ़ में हिंदूवादी संगठनों की ओर से लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पढ़ने और प्रशासन को अल्टीमेटम देने को लेकर जब यूपी सरकार में मंत्री धर्मपाल सिंह से सवाल पूछा गया तो वो मीडिया पर ही भड़क गए कहा कि ये अनावश्यक परेशानी खड़ी की जा रही है किसी भी चौराहे पर हमें कुछ दिखाई नहीं दिया आप माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

युवा क्रांति मंच, अलीगढ़ के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क क्षेत्र में हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर लगाकर किया गया युवा क्रांति मंच के पदाधिकारियों का कहना था, कि हमने पूर्व में एसीएम को इससे संबंधित एक ज्ञापन दिया था कि मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर कम किए जाएं लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके लेकर आज हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया है।

शिवांग तिवारी ने कहा, ‘अलीगढ़ शहर की विभिन्न मस्जिदों में गैरकानूनी तरीके से 10-10 लाउडस्पीकर के माध्यम से अजान अन्य घोषणा हो रही हैं, यह समय विद्यार्थियों की परीक्षाओं का है हमने शिकायत की थी, लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई इसके बाद आज युवा क्रांति मंच के दर्जनों लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

वहीं अलीगढ़ से अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पाण्डेय उर्फ़ महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा ने बताया कि संविधान के जिस नियम का मुसलमान लोग उल्लंघन कर रहे हैं और जिस प्रकार से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं।

उसके विरोध में आज हमने ये फैसला किया है कि कब तक हम हिन्दू नियमों का पालन करें और आगे कहा, कि ये लोग हमारी धार्मिक भावनाओं को और संविधान को ठेस पहुंचाते रहे हैं इसलिए हमने आज ये निर्णय लिया है कि ये अगर तेज़ आवाज़ में अज़ान पढ़ेंगे तो हम भी अपने वेद हनुमान चालीसा लाउडस्पीकर पर पढ़ेंगे।

योगी सरकार के मंत्री जेपीएस राठौर ने समर्थन करते हुए कहा, कि मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूँ कि जब डीजे पर प्रतिबंध लगा था तो आवाज़ क्यों नहीं उठाई थी? हिंदू समाज के लोग अगर हर्षोल्लास से कोई महोत्सव मनाते रहे हैं तो उस पर प्रतिबंध क्यों होना चाहिए?

मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा, जहां तक लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा के पाठ की बात है पहले भी लाउडस्पीकर से राम चरित मानस का पाठ, सुंदर कांड का पाठ होता रहा है, हनुमान चालीसा का पाठ होता रहा है, ये संविधान में है सबको अपने धर्म को मानने की बात पर आपस में कोई विवाद हो इसका ध्यान रखें।

बरेली में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, नईम-मुस्तकीम चढ़े पुलिस के हत्थे, हुआ था वीडियो वायरल
Hanuman Chalisa on Loudspeaker: भाजपा नेता मोहित कंबोज का ऐलान ‘पूरे देश के मंदिरों में लगवाएंगे फ्री में लाउडस्पीकर’
By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.