Kanpur Violence: हाजी वसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कानपुर हिंसा में फंडिंग का आरोप

Kanpur Violence

 Kanpur Violence:उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर हिंसा के मामले में हाजी वसी को गिरफ्तार किया है। उस पर कानपुर हिंसा में विशेष संप्रदाय के लोगों को फंडिग करने का आरोप है। आरोपी 3 जुलाई से ही जब से कानपुर में हिंसा हुई थी तभी से पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

 Kanpur Violence: कानपुर हिंसा में फंडिंग के आरोपी हाजी वसी को गिरफ्तार करने के बाद कानपुर के ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश ने कहा कि “कल रात मोहम्मद हाजी वसी की स्थिति की सूचना लखनऊ में अमौसी हवाई अड्डे के पास में होने की मिली थी। कार्रवाई करते हुए इसको गिरफ़्तार किया। यह बेकनगंज थाना क्षेत्र में 3 जून को हुई घटना का प्रमुख अभियुक्त है। पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश करेंगे।”

 Kanpur Violence: आप को बता दें कि इससे पहले कानपुर हिंसा का मास्टर माइंड हयात जफर को गिरफ्तार किया था। कानपुर हिंसा की जांच के लिए लखनऊ से एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS अजय पाल शर्मा को भेजा था। 

गौरतलब है कि कानपुर हिंसा बड़ी सोची-समझी साजिश का ही नतीजा था। दंगाइयों ने इससे पहले विशेष संप्रदाय के लोगों के बीच पर्चे बटवाएं और साथ ही दीवारों पर भड़काऊ पोस्टर चस्पा कर लोगों को 3 तारीख को दंगा करने के लिए उकसाया था।

भाजपा प्रवक्ता के बयान आने के बाद हयात जफर हाशमी ने तीन जून को बाजार बंद करने का एलान किया था। वीडियो मैसेज भी जारी किया था।  उसने अपने भड़काऊ वीडियों में भाजपा नेता नुपूर शर्मा के विवादित बयान का जिक्र करते हुए बवाल करने के लिए लोगों को भड़काया था। 

आप को बता दें कि एक डिबेट के दौरान भाजपा नेता नुपूर शर्मा ने पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। मुस्लिम समाज ने इस बयान की घार निंदा कीथी और उनकी गिरफ्तारी की भी माँग की थी, लेकिन दंगा करना किसी भी प्रकार से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।

ये भी पढ़े…

leena manimekalai: दिल्ली पुलिस ने काली फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ दर्ज की FIR, हिंदू भावना को ठेस पहुँचाने का आरोप
Eknath Shinde Government: शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का दावा-“मध्यावधि चुनाव हुए तो जितेंगे 100 सीट से ज्यादा सीट, सुबह का भूला शाम को लौट आए तो उसे भूला नहीं कहते”

 

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।