Loksabha Election 2024: अरविंद केजरीवाल ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हटाने को सबसे बड़ी देश भक्ति बताया

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में माहौल गरमाने लगा है।इस बीच अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशना साधा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सबसे बड़ी देशभक्ति 2024 में बीजेपी को सत्ता से हटाना होगा। केजरीवाल यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि 2014 और 2019 में उन्हें ऐतिहासिक बहुमत मिला था, अगर वे चाहते तो देश में जबरदस्त प्रगति कर सकते थे लेकिन असफल रहे।इसके साथ उन्होंने कहा है कि देश में ध्रुवीकरण चरम पर है। इसके लिए भी सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

Loksabha Election 2024: केजरीवाल ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोग हमारी सरकार की उतनी ही प्रशंसा कर रहे हैं। वे हमारी पार्टी के स्वयंसेवकों के लिए हैं। हमारे स्वयंसेवक किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के साथ नहीं आते हैं। हमारी पार्टी की स्वयं कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है।

केजरीवाल ने अपने आपको बताया आम आदमी 

Loksabha Election 2024: अरविंद केजरीवाल ने यहां तक कहा  कि मेरे जैसे वरिष्ठ AAP नेता मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन, आतिशी और सौरभ भारद्वाज की भी राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है। हम आम आदमी हैं। अन्य दलों के नेता अक्सर गुंडागर्दी, झड़पों में शामिल पाए जाते हैं। मेरा मानना है कि लोग ऐसे नेताओं को पसंद नहीं करते हैं या उनका पक्ष नहीं लेते हैं जो अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए लोगों का शोषण करते हैं।

वे हमारे नेताओं को पसंद करते हैं क्योंकि वे विनम्र हैं। यदि आप किसी ऐसे नेता से मिलते हैं जो एक अच्छा व्यक्ति प्रतीत होता है इंसान, निश्चिंत रहें कि वह हमारे बीच में से एक है। यह AAP का ट्रेडमार्क है।

सबसे बड़ी देशभक्ति अगर कोई हो सकती है वो 2024 में इन्हें हटाना है। इनका निर्णय समझ नहीं आता है। 2016 में बोले भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए 1000 के नोट खत्म कर रहे हैं, ये कह रहे थे कि बड़े नोटों में काला नोट रखने में सहूलियत होती है। फिर ये लोग 2000 का नोट ले आए। बोले आतंकवाद खत्म होगा लेकिन वो भी नहीं खत्म हुआ।

Written By: Swati Singh 

ये भी पढ़ें..

Israel-Hamas Conflict: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को मिसाइल सिस्टम देने के लिए वर्ल्ड लीडर्स से की बात
PAK VS AFG: पाकिस्तान और अफगानितान के बीच आज चेन्नई में होगा मुकाबला, किसकी होगी जीत पढ़िए पूरी रिपोर्ट

 

By Nyasha Jain